किसान आंदोलन पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर किया तीखा हमला

नई दिल्ली (मिल्लत टाइम्स )   कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को किसान आंदोलन मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि धरना स्थल पर कई लोगों की मौत के बावजूद किसान तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं, लेकिन सरकार उन पर कोई ध्यान नहीं दे रही है.

राहुल गांधी ने अपने एक ट्वीट में लिखा है कि “किसान धीरे-धीरे अपने खेतों और देश की रक्षा के लिए मर रहे हैं। लेकिन वे डरते नहीं हैं और अपनी स्थिति के प्रति सच्चे हैं। ” तीन नए कृषि कानूनों का विरोध करने वाले 500 से अधिक किसानों की अब तक मृत्यु हो चुकी है, और इसी को ध्यान में रखते हुए राहुल गांधी ने 500 मौतों का ट्वीट किया।

गौरतलब है कि पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सैकड़ों किसान पिछले साल 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की कई सीमाओं पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। विरोध में पिछले छह महीने में 500 से ज्यादा किसान अपनी जान गंवा चुके हैं. किसान तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को रद्द करने और अपनी उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) सुनिश्चित करने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार बेखबर है किसानों कि ओर सरकार देखने के लिए तैयार नहीं है

loading...