इज़राइल का अल-अक्सा मस्जिद का प्रबंधन सऊदी अरब को सौंपने पर विचार

अरब मीडिया के मुताबिक, इजरायल के विदेश मंत्री यायर लिपिड की संयुक्त अरब अमीरात की दो दिवसीय यात्रा के दौरान अल-अक्सा मस्जिद का प्रबंधन सऊदी सरकार को सौंपने की बात हुई है

नई दिल्ली (मिल्लत टाइम्स ) बीते कुछ दिनों में, अल-अक्सा मस्जिद में गोलीबारी, फिलिस्तीन और इज़राइल के बीच 11 दिनों के युद्ध और अल-अक्सा मस्जिद के प्रति फिलिस्तीनियों के बलिदान और आने वाली झड़पों के कारण, इज़राइल ने अल-अक्सा मस्जिद का प्रबंधन सऊदी अरब को सौंपने पर विचार करना शुरू कर दिया है।
अरब मीडिया के मुताबिक, इजरायल के विदेश मंत्री यायर लिपिड की संयुक्त अरब अमीरात की दो दिवसीय यात्रा के दौरान अल-अक्सा मस्जिद का प्रबंधन सऊदी सरकार को सौंपने की बात हुई है . इज़राइल अल-अक्सा मस्जिद के प्रबंधन के लिए एक परिषद बनाने पर राज़ी हो गया है, जिसके तहत सऊदी सरकार अब यरूशलम में अल-अक्सा मस्जिद के प्रबंधन में अपनी भूमिका निभाएगी।

सूत्रों का यह भी कहना है कि अल-अक्सा मस्जिद की जिम्मेदारी जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय के हाथों में ही रहेगी, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि सऊदी अरब के अलावा कोई अन्य देश भी इस परिषद में शामिल होगा या नहीं।