जयपुर में सामूहिक रूप से नमाज अदा करने पर पुलिस ने इमाम समेत 15 लोगों को हिरासत में लिया है।

अशफाक कायमखानी,जयपुर। कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन का दूसरा फेज 3 मई तक लागू है. लोगों को जागरुक करने के बावजूद भी लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. वहीं, राजस्थान की राजधानी जयपुर में सामूहिक रूप से नमाज अदा करने पर पुलिस ने इमाम समेत 15 लोगों को हिरासत में लिया है.
मस्जिद में नमाज पढ़ने पहुंचे थे लोग

डीसीपी राहुल जैन ने बताया कि मुखबीर के जरिए सूचना मिली थी कि खोह नागोरियां क्षेत्र में स्थित आयशा मस्जिद में इमाम सहित 15 लोगों द्वारा बिना सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए सामूहिक नमाज अदा की जा रही है. पुलिस ने सभी नमाजियों की पहले वीडियोग्राफी कराई. नमाज अदा करने के बाद सभी लोगों से किसी सक्षम अधिकारी द्वारा परमिशन लेने की बारे में पूछा गया तो सामने आया कि किसी ने भी इस मामले में परमिशन नहीं ली थी।

।कई धाराओं का उल्लंघन।

पुलिस ने बताया कि इन लोगों द्वारा धारा 144 का उल्लंघन करना, लॉकडाउन के निर्देशों की अवहेलना करने, क्‍वारंटाइन में रहने के निर्देशों की अवहेलना करना और संक्रमण फैलाने में लापरवाही करना का प्रयास किया गया है. इन लोगों के खिलाफ धारा-188, 269, 270 और 271 के अलावा राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन 2005 की धारा-51 और राजस्थान महामारी अधिनियम 1957 के धारा-3 हिरासत में लिया गया है.

।खोह नागोरियान में मिल चुका है पॉजिटिव।

गौरतलब है कि खोह नागोरियां क्षेत्र में पिछले दिनों एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुका है. जिसके बाद क्षेत्र में विशेष एहतियात बरते जा रहे हैं. साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर के आसपास के क्षेत्रों में कर्फ्यू भी लगाया जा चुका है.

जयपुर में बढ़ते जा रहे हैं कर्फ्यू के क्षेत्र
जयपुर में फिलहाल तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में एक दो दिनों से कुछ कमी आई है. लेकिन कर्फ्यू वाले इलाकों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. विद्याधर नगर थाना क्षेत्र के मेजर शैतान सिंह कॉलोनी में एक कोरोना मरीज मिलने के बाद क्षेत्र में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. डीसीपी राजीव पचार ने कर्फ्यू को लेकर आदेश जारी कर दिए हैं. अब पुलिस द्वारा चिन्हित क्षेत्र में विशेष एहतियात बरती जा रही है.

loading...