समाजवादी पार्टी से गठबंधन नहीं, अखिलेश को दलित वोट चाहिए, नेता नहीं: चंद्रशेखर आज़ाद

लखनऊ: आज़ाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर आज़ाद ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी. उन्होंने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने बहुजन समाज (दलित) का अपमान किया है।
चंद्रशेखर ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि अखिलेश यादव दलितों को गठबंधन में शामिल नहीं करना चाहते, बल्कि उनका वोट चाहते हैं. कल अखिलेश यादव ने बहुजन समाज को अपमानित किया

चंद्रशेखर ने आगे कहा कि अखिलेश यादव सामाजिक न्याय का मतलब नहीं समझते हैं. उन्होंने कहा मैं भाजपा को सत्ता में वापस आने से रोकना चाहता था और उसके लिए महागठबंधन बनाना चाहता था, लेकिन अखिलेश यादव हमारे अधिकारों के सवाल पर चुप रहे। अब हम अपने दम पर चुनाव लड़ने की कोशिश करेंगे। हम बिखरी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश कर रहे थे. इसलिए मैंने सबसे पहले मायावती से एक होने की कोशिश की.
इससे पहले चंद्रशेखर आज़ाद ने अखिलेश यादव से मुलाकात की थी जहां दोनों में सहमति नहीं बन पाई। एनडीटीवी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि दोनों बैठक के दौरान सीटों के बंटवारे पर सहमत नहीं हो सके। चंद्रशेखर अपने लिए 10 सीटों की मांग कर रहे थे, जबकि अखिलेश यादव उन्हें केवल 3 सीटें देने को तैयार थे।

SHARE
असरार अहमद मिल्लत टाइम्स हिंदी के एडिटर और न्यूज एंकर है.. सामाजिक सियासी मुद्दों और ग्राउंड रिपोर्ट्स को कवर करते हैं