गुरुग्राम में जुमे की नमाज़ का फिर विरोध, नमाज़ के बाद आपसी भाईचारे के लिए मौलाना ने की दुआ

Naamz

नई दिल्ली, हरियाणा के गुड़गांव में नारे लगाकर जुमे की नमाज में खलल डालने की कोशिश के आरोप में कम से कम 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शांति बनाए रखने के लिए एहतियाती उपाय के तहत सेक्टर 37 से कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। नामाज के वक्त कुछ हिंदू संगठनों के कई सदस्य उस खुले स्थान पर जमा हो गए और ‘भारत माता की जय’ तथा ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने लगे, जहां मुस्लिम लोग जुमे की नमाज अदा करने के लिए आ रहे थे।

इस तरह के आरोप हैं कि कुछ स्थानीय लोगों ने दिन में पार्किंग की समस्या का दावा करते हुए नमाज अदा करने वाले स्थान के पास ट्रक खड़े कर दिए थे। नारेबाज़ी जारी रहने और शांति भंग होने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में ले लिया है और बाद में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी कर लिया गया।

खुले में नमाज रोकने के लिए नियोजित तरीकों की श्रृंखला में ट्रक खड़ा करना प्रदर्शनकारियों का नवीनतम हथियार है. इससे पहले पिछले हफ्ते कई गांवों के लोग विशिष्ट स्थान पर पहुंच गए थे, जो सेक्टर 37 थाने के पास है। हवन किया था और दावा किया था यह मुंबई आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए किया जा रहा है।

इसके अलावा एक नमाज स्थल पर इन लोगों को क्रिकेट खेलते देखा गया था और एक अन्य स्थान पर पूजा की गई और बाद में वहां गोबर फेंक दिया गया।

 

 

 

 

SHARE
आप अपना लेख, न्यूज़, मजमून, ग्राउंड रिपोर्ट और प्रेस रिलीज़ हमें भेज सकते हैं Email: millattimeshindi@gmail.com