जनता पर महंगाई का क़हर जारी, सीएनजी के दाम फिर बढ़े

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है.नई कीमतें आज सुबह छह बजे से लागू हो गईं. दिल्ली और एनसीआर के अलावा हरियाणा और राजस्थान में भी सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले नवंबर में भी सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी।
सरकारी कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) के मुताबिक राजधानी में सीएनजी की कीमतों में एक रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले 14 नवंबर को दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी। उस वक्त दिल्ली में सीएनजी के दाम 2.28 रुपये प्रति लीटर और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 2.56 रुपये प्रति लीटर बढ़े थे.
दिल्ली में कीमतों में बढ़ोतरी के बाद सीएनजी 53.04 रुपये प्रति किलो पर उपलब्ध है। गुड़गांव में सीएनजी की कीमत 60.40 रुपये प्रति किलो है। वहीं, हरियाणा के रेवाड़ी में सीएनजी 61.10 रुपये प्रति किलो और कैथल व करनाल में 59.30 रुपये किलो मिल रही है। राजस्थान के अजमेर, पाली और राज समंद में संशोधित सीएनजी की कीमतें 67.31 रुपये प्रति किलोग्राम हैं। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से जूझ रहे लोगों को अब सीएनजी का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

SHARE
असरार अहमद मिल्लत टाइम्स हिंदी के एडिटर और न्यूज एंकर है.. सामाजिक सियासी मुद्दों और ग्राउंड रिपोर्ट्स को कवर करते हैं