असम में उछल-उछलकर शव को लात मारने वाला फोटोग्राफर गिरफ्तार, सीआईडी करेगी जांच…

Assam

नई दिल्ली: (रुखसार अहमद) असम के दरांग जिले में गुरुवार को अतिक्रमण हटाने गई पुलिस ने ग्रामीणों पर गोलियां चलाई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें पुलिस एक ग्रामीण पर गोली चलाती दिख रही है। इस घटना में उसकी मौत हो जाती है। हैरान करने वाली बात तो यह है कि मरे हुए शख्स के साथ एक फोटोग्राफर बर्बरता करता दिख रहा था। वो उसके शव पर कूद रहा था, उसके सीने में लात-घूंसे मार रहा था।

इस घिनौनी हरकत का वीडियो वायरल होने के बाद असम पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। असम के डीजी का कहना है की इस मामले में अब सीआईडी जांच करेगी। अब हम आपको बताते है अखिर कौन है यह शख्स, जिसने इंसानियत की सारी हादे पार कर दी थी… जो मृत पड़े शरीर के साथ बर्बरता कर रहा है उसका नाम बिजय शंकर बनिया  है। बिजय बनिया सिपाझार के ही धोलपुर गाँव का रहने वाला है। सोशल मीडिया उससे जुड़े ट्वीटों और तसवीरों से भरा पड़ा है, जिनमें वह पुलिस वालों के साथ और ज़िला प्रशासन की ऑफ़िशियल गाड़ी के साथ दिखता है। बिजय शंकर बनिया  पेशे से एक फोटोग्राफर है। बिजय अभी दरांग में जिला कमिश्नर के ऑफिस में काम कर रहा है।

वह असम में हुए विधानसभा चुनाव के समय से ही जिले में काफी सक्रिय रहा है। दरअसल असम के दरांग जिले के एक इलाके से अतिक्रमण हटाए जाने का अभियान चलाया गया था। इसके लिए सैकड़ों की संख्या में पुलिसबल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने पहले लाठी-डंडों का इस्तेमाल किया और फिर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने इस घटना में तीन लोगों को गोली मार दी, जिसके बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई। बता दें सरकार ने इस अभियान के तहत करीब 800 परिवारों को घर से बेघर कर दिया।

जिसके बाद  लोग इसके खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। लोगों का कहना है कि उन्होंने पुलिस से रिक्वेस्ट की थी कि वह हमारे घरों को ना तोड़ें और यहां पर रहने दें लेकिन पुलिस ने हमारी नहीं सुनी और कहा कि हम वही करेंगे जो सरकार का आर्डर है, खाली हाथ यहां से नहीं जा सकते हैं और उसके बाद फायरिंग शुरू कर दी थी। इस घटना के मामले में  असम के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार ने कहा कि कोविड जैसी महामारी के वक्त में लोगों को हटाने की ड्राइव चलाना ही अमानवीय था, ऊपर से पुलिस ने ये वीभत्स कार्रवाई की। भूपेन ने कहा कि दरांग जिले के SP सुशांत बिस्व सरमा, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा के छोटे भाई हैं इसलिए दोनों लोग मिलकर मनमानी कर रहे हैं।

 

SHARE
आप अपना लेख, न्यूज़, मजमून, ग्राउंड रिपोर्ट और प्रेस रिलीज़ हमें भेज सकते हैं Email: millattimeshindi@gmail.com