बांग्लादेश के प्रेस सेक्रेटरी फरीद हुसैन के अलविदाई समारोह में PCI की तरफ से मोमेंटों और शाल पेश की गई।

नई दिल्ली (असरार अहमद ) ….बांग्लादश हाई कमीशन  के प्रेस सेक्रेटरी फरीद हुसैन ने प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया के कामों को सराहते हुए एक खास मोमेंटों प्रेस क्लब के अध्यक्ष आनंद के सहाय को भेंट किया। फरीद हुसैन ने कहा कि प्रेस क्लब हमेशा स्वतंत्र था और आगे भी स्वतंत्र रहेगा जिस तरीके का काम प्रेस क्लब कर रहा है उसकी जितनी प्रशंसा की जाये उतना ही कम है।

उन्होंने ने कहा की प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहाँ से हमेशा समाज के कमजोर और गरीब लोगो की आवाज बुलंद होती रही है और आगे भी होती रहेगी। प्रेस क्लब के अध्यक्ष आनंद के सहाय ने फरीद हुसैन का स्वागत करते हुए मुजीबुर्रहमान मोमेंटो पेश किया और शाल उढ़ा कर उनका स्वागत किया।

 

फरीद हुसैन के स्वागत में प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया ने एक छोटे से प्रोग्राम का आयोजन किया था। इस स्वागत समारोह में प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष के अलावा और भी लोग उपस्तिथ रहे। फरीद हुसैन एक प्रसिद्ध पत्रकार हैं ढाका वापस लौट कर फिर से पत्रकारिता को ज्वाइन करेंगे उन्होंने अपने चार साल से ज्यादा यहाँ पर रुके समय को याद किया और प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया से गहरे सम्बन्ध का जिक्र किया और दोनों मुल्कों के बीच मिठास को जारी रखने की नेक तमन्ना की। उन्हें इस अवसर पर प्रेस क्लब कि तरफ से मोमेंटों और शाल पेश कि गई। और उन्होंने भी कशीदकारी आर्ट के बांग्लादेशी नमूने को फ्रेम में प्रेस क्लब को गिफ्ट किया प्रेस क्लब के अध्यक्ष आनंद के सहाय ने फरीद हुसैन के प्रेस क्लब के साथ अच्छे रिश्ते कि प्रशंसा की। अनंत बगाइतकेर ने फरीद हुसैन को प्रेस क्लब का दोस्त बताया ।
A U ASIF ने इनके दौर में पूर्व हाई कमीशन के प्रेस क्लब आकर उर्दू पत्रकारों से मुलाक़ात और उर्दू मीडिया में तब से बराबर कवरेज और अगस्त 2019 में हिंदुस्तान के एक दर्जन से ज्यादा पत्रकारों के बांग्लादेश यात्रा का जिक्र किया और उम्मीद की कि इस तरह के रिश्ते बराबर रहेंगे । विनय कुमार ने कहा कि फरीद भाई हिंदुस्तानी पत्रकारों को सिर्फ वहां ले ही नहीं गए बल्कि कॉक्स बाजार में उन दिनों मौजूद रोहिंग्या रिफ्यूजी कैम्प्स दिखाने का मौक़ा दिलाया। गौतम लाहिरी ने आशा जताई कि प्रेस क्लब से  फरीद हुसैन का अच्छा संम्बंध हमेशा बना रहे गा। उन्होंने कहा की फरीद हुसैन हाई कमीशन और प्रेस क्लब के बीच एक पुल बन गए थे और और यहाँ पत्रकारों से अच्छे रिश्ते भी बना लिए थे। Dy हाई कमिश्नर ने कहा कि फरीद भाई हाई कमीशन में एक बड़ा सरमाया बन गए थे और उन्होंने दोनों मुल्कों के बीच संम्बंध को बढ़ाने में एक अहम योगदान दिया और हम इसको आगे बढ़ाएंगे इस मौके पर बांग्लादेश के डिप्टी हाई कमिश्नर रकीबुल हक़ counsellor mohd Shafiul islam और economic counsellor Rashed   और     प्रेस क्लब के मैगज़ीन “scribes ” के एडिटर अरूण जोशी ,फाइनेंस secratroy नीरज ठाकुर और secraotry जीतेन्द्र भी मौजूद थे ,डिनर पर यह समारोह खत्म हुआ।

loading...