मिल्लत टाइम्स ने बेबाक़ी से चलाई थी प्रधानमंत्री आवास योजना में घूसखोरी की ख़बर अब हरक़त में आया ज़िला प्रशासन

ताबड़तोड़ समीक्षा बैठक आयोजन शिकायत के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर 06226-250316

(मेराज़ आलम ब्यूरो रिपोर्ट )आवास योजना में मिल रही शिकायतो के आलोक में जांचोपरांत गड़बड़ी पाए जाने पर होगी करवाई डीडीसी तरनजो सिंह

लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान एवम प्रधानमंत्रीआवास योजना का
किया समीक्षा बैठक

सीतामढ़ी उप विकास आयुक्त तरनजोत सिंह (भा०प्र०से०) द्वारा अपने कार्यालय कक्ष से विडीओ कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं सम्बन्धित कर्मियों के साथ लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान एवं प्रधानमंत्री आवास योजना से सम्बंधित कार्यों की समीक्षा बैठक कर दिए कई आवश्यक दिशा निर्देश। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारियों को लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान अंतर्गत बचे हुए लाभुको को भुगतान करने तथा अयोग्य लाभुको को सूची से हटाने का निर्देश दिया । गौरतलब हो कि अभी तक 95% लाभुको का भुगतान हो चुका है। इसके साथ ही ऐसे सामुदायिक स्वच्छता केंद्र (CSC) जिसका जीयो टैग हो चुका है को 14 जनवरी तक कम्यूनिटी को हैंड ओवर करने का भी निर्देश दिया गया।
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्राथमिकता सूची में बचे हुए लाभुको को इस सप्ताह में पंजीयन एवं जीयो टैगिंग करके आवास के अनुमोदन के लिए भेजने का निर्देश दिया गया। इस योजना के तहत मिल रही शिकायतों के आलोक में उचित पदाधिकारियों से जाँच कराने तथा दोषी कर्मियों के विरुद्ध करवाई करने का भी निर्देश दिया गया।
इसके साथ ही सभी कार्यक्रम पदाधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने एवं समय से मज़दूरों को भुगतान करने का भी निर्देश दिया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना सहित जिले में सरकार की चल रही अन्य योजनाओं के सबंध में किसी भी प्रकार की शिकायत या जानकारी के लिए जिला नियंत्रण कक्ष सह हेल्पलाइन नंबर 06226-250316 पर सम्पर्क करें। याद रखे अभी भी कोरोना संक्रमण का खतरा टला नही है। दो गज की दूरी एवम मास्क है *जरूरी।

loading...