नमस्ते ट्रम्प के बाद क्या फिर से कोरोना फ़ैलाने की तैयारी में सरकार, गणतंत्र दिवस पर भारत आएंगे ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनस।

नई दिल्ली: ब्रिटेन में कोरोनावायरस के नए मामले बढ़ने के बीच प्रधानमंत्री “बोरिस जॉनसन ” इस महीने के आखिर  में भारत के दौरे पर आएंगे. उन्हें (Republic Day) समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल किया गया है.  सूत्रों से पता चला है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भारत आएंगे.अभी फिलहाल उनके प्लान में कोई बदलाव नहीं हुआ है. संक्रमण को रोकने के लिए ब्रिटेन में कोरोनावायरस के नए “स्ट्रेन ” मिलने के बाद पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया है।

ब्रिटेन प्रधानमंत्री की भारत यात्रा एक ऐसे समय में हो रही है जब ब्रिटेन में कोरोना का म्युटेंट स्ट्रेन पाए जाने के बाद बहुत तेजी से संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. वैज्ञानिकों का मनना है कि वायरस का नया प्रकार तेजी से संक्रमण फैलाता है.जैसे ही ब्रिटेन में नए वायरस के सामने आने की खबर दुनियां के देशों को मिली तुरंत बाद कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली यात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिए , यात्रा पर अस्थायी बैन लगाने के बाद भी 30 से ज्यादा देशों में म्युटेंट वर्जन से संक्रमण के मामले पाए गए हैं। और भारत में संक्रमण के 58 मरीज मिले हैं. ये सभी मरीज या तो ब्रिटेन से आए हैं या फिर ब्रिटेन के यात्रियों के संपर्क में आए थे.

loading...