हैदराबाद निकाय चुनाव में TRS आगे, ओवैसी की पार्टी AIMIM दूसरे नंबर पर.वोटो की गिनती जारी .

नई दिल्ली (असरार अहमद )……….. हैदराबाद नगर निकाय चुनाव की गिनती जारी है .चुनाव की गिनती में सत्ताधारी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) आगे चल रही है.और दूसरे नंबर पर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM है. बीजेपी अब तीसरे नंबर पर खिसक चुकी है . शुरुआती रुझानों में बीजेपी को अस्पष्ट बढ़त मिलते हुए दिखाया जा रहा था. हैदराबाद के पूर्व मेयर और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के उम्मीदवार मोहम्मद माजिद हुसैन मेहदीपटनम से जीत गए हैं.

हैदराबाद निकाय चुनाव के प्रचार में टीआरएस ओवैसी और बीजेपी, के बीच काफी तीखी जुबानी जंग देखने को मिली थी. बीजेपी की तरफ से काफी भड़काऊ भाषण भी दिए गए थे .बीजेपी ने इस चुनाव को जीतने के लिए पूरी ताक़त झोंक दी थी .बीजेपी के बड़े बड़े चेहरे इस चनाव में प्रचार करने हैदराबाद पहुंचे थे .
भारतीय जनता पार्टी की तरफ से हैदराबाद का नाम बदल कर भाग्यनगर रखने की भी बात कही गयी थी लेकि हैदराबाद की जनता ने सीधे तौर पर इसको नकार दिया और फिर से उन्ही लोगो पर भरोसा जताया है.

इस बार हैदराबाद के निकाय चुनाव में वोटों के बाँटने को लेकर काफी मेहनत भी की गई. चुनाव में सड़क, पानी,दवा अस्पताल से ज्यादा पाकिस्तान,, सर्जिकल स्ट्राइक मोहम्मद अली जिन्ना और हैदराबाद का नाम बदलने तक का जिक्र किया गया. इसलिए हैदराबाद के इस निकाय चुनाव में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे कई दिग्गज नेताओं व केंद्रीय मंत्रियों को उतरना पड़ा था.

loading...